Breaking News

बधाई हो.. मिथिला के लाल आलोक वर्मा बनेंगे सीबीआई के नये डायरेक्टर


एक बार फिर से मिथिला की धरती ने अपनी ओजस्वी क्षमता का परिचय दिया है। आईएएस और आईपीएस का गढ़ कहा जाने वाला बिहार का नाम एक बार फिर से रौशन हुआ है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई के नये डायरेक्टर दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक वर्मा होंगे। उनका कार्यकाल वह गणतंत्र दिवस बाद अपना पदभार ग्रहण कर सकतें है। 

आपको बता दें कि सीबीआई के डायरेक्टर अनिल सिंहा 2 दिसम्बर को रिटायर हुए थे। जिसके बाद से यह पद खाली चल रहा है। अभी राकेश अस्थाना इसके अंतरिम निदेशक हैं। नये निदेशक के चुनाव के लिए पीएम , विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रधान न्यायाधीश वाली चयन समिति को फैसला करना था। सूत्रों के मुताबिक 45 नामों के लिस्ट पीएमओ को भेजी गयी। इसमें आलोक वर्मा, अरुणा बहुगुणा, एससी माथुर व कृष्णा चौधरी के नाम थे। लेकिन इन नामों में आलोक वर्मा के वरिष्ठ होने के कारण इनके नाम पर मंजूरी मिली।

परिचय : आलोक वर्मा 
आलोक वर्मा मूल रूप से बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले है। जो की मिथिला क्षेत्र कहा जाता है।  आलोक वर्मा 1979 बैच के अाइपीएस अधिकारी हैं, वर्तमान में दिल्ली के कमीशनर है और तिहाड़ जेल में भी डायरेक्टर जनरल के पद को सुशोभित किया है। आलोक कुमार वर्मा दिल्ली पुलिस में विभिन्न पदों को सुशोभित कर चुके है।साथ ही अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह में पुलिस महानिरीक्षक और पुडुचेरी में पुलिस महानिदेशक के पद पर कार्य कर चुके है। श्री वर्मा दिल्ली पुलिस में काम करते हुए दक्षिण जिले में पुलिस उपायुक्त, अपराध शाखा के संयुक्त आयुक्त, नई दिल्ली रेंज के संयुक्त पुलिस आयुक्त, विशेष पुलिस आयुक्त, इंटेलिजेंस और सतर्कता के विशेष पुलिस आयुक्त के पद पर काम कर चुके है।