Breaking News

MSU के आंदोलन का हुआ असर, केंद्रीय विद्यालय के जमीन आवंटन के लिए जारी हुआ निर्देश


मधुबनी : मधुबनी में वर्षों से चली आ रही केंद्रीय विद्यालय की मांग के संदर्भ में जिला प्रशासन ने लंबे समय बाद एक कदम आगे बढ़ाते हुए आज मंगलवार को सभी अंचल अधिकारियों को दस एकड़ उपयुक्त जमीन ढूंढने का निर्देश जारी किया है। 
साथ ही जिला पदाधिकारी ने सभी जिलावासियों से अपील की हैं कि कोई इच्छुक जमीन दान दाता केंद्रीय विद्यालय के लिए दस एकड़ उपयुक्त जमीन दान करते हैं तो उनका नाम विद्यालय के नाम के साथ जोड़ा जाएगा। 

जिला पदाधिकारी मधुबनी श्री गिरिवर दयाल सिंह ने बताया कि जिले में केंद्रीय विद्यालय की आवश्यकता को समझते हुए ऐसा निर्णय लिया गया है। 

आपको बताते चलें कि सोमवार को छात्र संगठन मिथिला स्टूडेंट यूनियन ने मधुबनी में केंद्रीय विद्यालय की मांग को लेकर आरके कॉलेज मधुबनी से समाहरणालय (डीएम कार्यालय) तक पैदल मार्च करते हुए केंद्रीय विद्यालय के मांग के संदर्भ में आक्रोश पूर्ण धरना प्रदर्शन किया था। इससे पहले भी मिथिला स्टूडेंट यूनियन ने केंद्रीय विद्यालय के मांग को लेकर मधुबनी शहर में जागरूकता अभियान के साथ कैंडल मार्च निकाल चुकी है। जिलाधिकारी के इस निर्णय का मिथिला स्टूडेंट यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्रा, अनूप मैथिल, बिहार प्रभारी अविनाश भारद्वाज, मधुबनी जिला प्रभारी रंधीर झा, जिलाध्यक्ष राघवेंद्र रमण सहित यूनियन के सभी सेनानियों ने एक स्वर में स्वागत किया है। मधुबनी जिलाध्यक्ष राघवेंद्र रमण ने newsmithila.com से हुई बातचीत के दौरान बताया की यह निर्णय जिलाधिकारी और यहां के जनप्रतिनिधियों को पहले लेना चाहिए था। हालांकि देर से ही सही, इस गूंगी बहरी व्यवस्था ने हमारी आवाज को सुना है। साथ ही हम उम्मीद करते है कि जल्द से जल्द भूमि का आवंटन हो और 45 लाख की आबादी वाला यह मधुबनी जिला का सपना केंद्रीय विद्यालय पूरा हो।